logo

BIHAR : 10 फीट लंबा अजगर देख गांव में मची अफरा-तफरी, 2 घंटे की कड़ी मशक्कत से पकड़ा

ajgar.jpg

जमुई:
बिहार (Bihar) के जमुई जिले में अजगर (Python) निकलने से हड़कंप मच गया। यहां बीती रात एक घर के बाहर अजगर को देखकर लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीणों ने तुरंत अजगर निकलने की जानकारी स्थानीय पुलिस (Bihar Police) के दी। पुलिस, मौके पर वन विभाग (Forest department) की टीम के साथ पहुंची। रेस्क्यू अभियान (rescue operation) शुरू किया गया। 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को पकड़ा जा सका। उसे झाझा इलाके के जंगल में ले जाकर छोड़ दिया गया।

10 फुट से अधिक लंबा सांप
मामला जमुई जिले के  झाझा थाना इलाके के रानीकुरा गांव का है। जहां बीती रात अचानक लोगों ने 10 फुट से अधिक लंबा सांप देखा। विशाल सांप के देखकर लोगों के मन में डर था कि कहीं कोई हादसा न हो जाए। इसके साथ ही उनकी कोशिश थी कि न अजगर किसी को कोई नुकसान पहुंचाए न ही लोग अजगर को कोई नुकसान पहुंचायें। लोगों ने वन विभाग को सूचना दी। 

नारगंजो इलाके के जंगल मे ले जाकर छोड़ दिया
पुलिस और वन विभाग की टीम ने 2 घंटे का रेस्क्यू ऑपरेशन चला कर अजगर को अपने कब्जे में लेते हुए एक बड़े से बोरे में बंद कर दिया, फिर नारगंजो इलाके के जंगल मे ले जाकर छोड़ दिया गया। झाझा थानाध्यक्ष राजेश शरण ने बताया कि सूचना के बाद तुरंत वन विभाग के साथ रात में ही वो गांव पहुंचे। गांव वाले दहशत में थे, लेकिन वो लोग अजगर को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते थे। ग्रामीणों की मदद से अजगर का रेस्क्यू कर वन विभाग की टीम ने उसे जंगल मे छोड़ दिया।

गर्मी के कारण लोग बाहर सोने को बेबस लोग
दरअसल, गर्मी का मौसम होने के कारण लोग घर के बाहर सोने पर बेबस हैं। ऐसे में घर के बाहर सांप निकल जाने से लोग काफी घबरा गए थे। गांव वाले चाहते थे कि गांव के सभी लोग के साथ-साथ अजगर भी सुरक्षित रहे।